Search
Close this search box.

यहां मिला कोरोना का नया वैरिएंट जेएन. 1, उत्तराखंड भी सतर्क, आज जारी हो सकती है एसओपी

coronavirus- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
फिर डरा रहा कोरोना

देहरादून: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। केरल में मिले कोरोना के नए वैरिएंट के बाद सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। केरल में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन. 1 मिलने के बाद उत्तराखंड भी सतर्क हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक स्वास्थ्य विभाग एसओपी भी जारी कर सकता है। एक बार फिर स्वास्थ विभाग संदिग्ध लोगों की जांच और निगरानी करेगा।

फिर डरा रहा कोरोना

दरअसल, जैसे ही केंद्र सरकार कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी करेगी, उसके बाद प्रदेश में भी कोरोना को लेकर सख्त दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के राज्य अधिकारी डॉ. पंकज सिंह ने बताया कि केरल में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। प्रदेश में अभी तक कोरोना के नए वैरिएंट से संबंधित कोई मामला नहीं है। जिलों को निगरानी और जांच के संबंध में पूर्व की भांति दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

कर्नाटक सरकार ने जारी किया अलर्ट

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से लोगों के बीच खौफ का माहौल पैदा हो गया है। बता दें कि राज्य में रविवार को कोरोना के  111 नए मामले सामने आए थे और कुल 4 लोगों की मौत हुई थी। अब कोरोना के इस नए खतरे को देखते हुए केरल के पड़ोसी राज्य कर्नाटक ने भी लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। कर्नाटक सरकार ने अब राज्य में मास्क को लेकर अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं।सरकार ने अपील की है कि जिन लोगों को सर्दी, बुखार और खांसी है  उन्हें कोरोना की जांच करानी चाहिए।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

Source link

JTV News Bharat
Author: JTV News Bharat

Leave a Comment

Read More