Search
Close this search box.

संसद से निलंबन के बाद विपक्षी नेताओं ने सरकार पर उठाए सवाल, जानिए किसने क्या कहा?

सांसदों के निलंबन पर...- India TV Hindi

Image Source : ANI
सांसदों के निलंबन पर विपक्षी सांसदों ने गांधी प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन

आज भी लोकसभा में 49 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं,  बीते दिन सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते दोनों सदनों से 78 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया। इनमें से 33 लोकसभा औऱ 45 राज्यसभा सांसद हैं। वहीं इससे पहले भी इसी सत्र में 14 सांसद सस्पेंड हो चुके हैं, जिनमें से 13 लोकसभा और 1 राज्यसभा सांसद हैं। कुल मिलाकर इस सत्र में अब तक 141 सांसद सस्पेंड हो चुके हैं। इसी को लेकर विपक्षी सांसद संसद के बाहर धरने पर बैठे हैं। इसी दौरान कई सांसदों ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं।

लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं- कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देशभर में दौरे कर रहे हैं लेकिन सदन में नहीं आ रहे। ये सदन की गरिमा का अपमान है। बहुत सारे सांसदों को लोकसभा और राज्यसभा अध्यक्ष ने निलंबित किया है, देश के इतिहास में पहली बार इतने सांसदों को निलंबित किया गया है। लोगों को डराकर लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं।

लोकतांत्रिक ढंग से लड़ेंगे- प्रमोद तिवारी

92 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “हम सदन में क्यों आते हैं, वाद-विवाद करने के लिए। सरकार कोई गलत काम करे तो उसकी आलोचना करने के लिए, तो वे हमें निकालकर यह नहीं तय कर सकते कि सदन में हमारी आवाज़ खामोश हो जाए। हम अंतिम पल तक पूरी शक्ति के साथ लोकतांत्रिक ढंग से लड़ेंगे।” 

रामगोपाल यादव ने कही ये बात

समाजवादी पार्टी सांसद रामगोपाल यादव ने कहा, “जिस तरीके संसद सदस्यों को निलंबित किया जा रहा है, उससे यह लगता नहीं है कि उनके दिमाग में विपक्ष का कोई औचित्य है… जो लोग कह रहे हैं कि INDIA गठबंधन में दम नहीं रहा वे मूर्खों के स्वर्ग में रह रहे हैं।” 

बहुत गलत हो रहा है- सुप्रिया सुले

92 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “जो हो रहा है देश में वह बहुत गलत हो रहा है…हम सिर्फ सुरक्षा में चूक पर चर्चा चाहते हैं। सिर्फ हमारे सांसदों के लिए नहीं, भाजपा के सांसद, मीडिया सबके लिए हम चर्चा चाहते हैं लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है।”

सवाल पूछने वाले बाहर हैं- दानिश अली

सांसद दानिश अली ने कहा कि यह विचित्र स्थिति है, जिनके चलते संसद की सुरक्षा भंग हुई वो अंदर बैठे हैं और सरकार से सवाल पूछने वाले बाहर हैं।

ये भी पढ़ें:

I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक से पहले बीजेपी ने जारी किया मजेदार VIDEO, बताया आज क्या-क्या होगा?

Latest India News

Source link

JTV News Bharat
Author: JTV News Bharat

Leave a Comment

Read More